रविवार, 27 दिसंबर 2015

चुहुल - ७६

(१)
एक शराबी सड़क पर झूमते हुए जा रहा था. उसके पीछे थोड़ी दूरी पर दो लड़कियां भी चली आ रही थी, जिनको उसकी हालत देखकर मजाक सूझा. एक बोली, तुझे ये ही पति मिलता तो अच्छा होता.
दूसरी बोली, चल हट, तू ही इससे शादी रचा ले.
शराबी उन दोनों की वार्ता सुन कर रुक गया. बोला, तुम लोग जल्दी से फैसला कर लो, वरना मैं यहाँ से चला जाऊंगा.
(२)
मरीज  डॉक्टर साहब, कोई ऐसी दवा दीजिये जिससे मुझे कब्ज हो जाए.
डॉक्टर लोग तो कब्जियत दूर करने की दवा चाहते हैं, पर तुम उल्टा बोल रहे हो.
मरीज  बात यों है डाक साब कि २०० रूपये किलो की दाल खाई है, जिसे में जल्दी निकालना नहीं चाहता हूँ.

(३)
सब्जी में नमक नहीं था. पति ने पूछा, नमक क्यों नहीं डाला? 
पत्नी बोली, सब्जी थोड़ी जल गयी थी. आप जानते हैं मेरी आदत जले में नमक डालने की कभी नहीं रही है.

(४)
बदमिजाज पत्नी ने कहा, मैं तुम्हारे बर्थडे पर एक गिफ्ट देना चाहती हूँ बोलो क्या लोगे?
पति बोला, तुम मेरी थोड़ी बहुत इज्जत कर लिया करो, ढंग से बोल लिया करो, मैं इसे ही अपना गिफ्ट समझ लूंगा.
पत्नी तेवर बदल कर बोली, मैं तो अलग से गिफ्ट देकर रहूँगी. मुझे तुम्हारी बकवास नहीं सुननी है.

(५)
कॉलेज के लड़कों का एक ग्रुप तीर्थ यात्रा पर गया. गाईड ने समझाया, सुबह जल्दी निकलना होगा, आप लोग नहा-धो कर तैयार हो जाना. राह में कुण्डों में स्त्रियाँ स्नान करती होंगी. उधर ध्यान न देकर हरिओम कहते हुए आगे निकल जाना.
अगली सुबह जब वे चले तो एक लड़के ने राह में शरारतन जोर से हरिओम बोला तो बाकी सब पूछने लगे किधर है?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें