रविवार, 9 अगस्त 2015

चुहुल - ७४

(१)
एक आशिकमिजाज लड़का अपने जिगरी दोस्त से बोला, यार, मुझे एक खूबसूरत लड़की से प्यार हो गया है, लेकिन परेशानी ये है कि वह शायद सुनती ठीक से नहीं है.
दोस्त ने पूछा, क्यों, कैसे पता चला?
लड़का बोला,  कल मैंने उसको आई लव यू बोला तो उसने पता नहीं क्या सुना, मुँह बिगाड़ कर कहने लगी, देख, ये सैंडल मैंने कल ही खरीदी है.

(२)
पत्नी 4G  मोबाईल फोन सामने रख कर पति से इठलाते हुए बोली, अजी, मैंने कल ह्वाट्सअप की पूजा रखी है. मेरी फ्रेंड्स कुछ ना कुछ गिफ्ट जरूर लायेंगी. मुझे रिटर्न गिफ्ट में उनको क्या देना चाहिए?
पति बोला, नए जमाने के साथ चलना चाहती हो तो उन सबको मेरा मोबाईल नम्बर दे देना। सब खुश हो जायेंगी.

(३)
एक आदमी बहुत ही धीरे धीरे पत्र लिख रहा था तो सामने बैठे व्यक्ति को अजीब लग रहा था. उसने पूछा, इतने धीरे क्यों लिख रहे हो?
वह बोला, भाई साहब, मैं अपने बेटे को लिख रहा हूँ. वह अभी बहुत छोटा है. जल्दी पढ़ नहीं सकता है इसलिए धीरे धीरे लिख रहा हूँ.

(४)
एक बन्दर पेड़ पर बैठा हुआ था. नीचे से एक मोटी बिल्ली भी चढ़ आई. बन्दर ने बिल्ली से पूछ लिया, तू पेड़ पर क्यों चढ़ी है?
बिल्ली बोली, सेव खाने के लिए.
बन्दर हंसते हुए बोला, पर ये पेड़ तो आम का है?
इस पर बिल्ली बोली, अरे बुद्धू, मैं सेव अपने साथ लेकर आई हूँ.

(५)
एक बुजुर्ग आदमी बहुत तेजी से अपनी कार चला रहा था. उसने बैक-व्यू मिरर पर देखा कि पुलिस की जीप उसका पीछा कर रही है तो उसने अपनी स्पीड १००-१२०-१४० तक बढ़ाकर भागने की कोशिश की. आगे जाकर उसने सोचा ज्यादा तेज भागने से दुर्घटना हो सकती है इसलिए कार साइड में लगाकर रोक दी. पुलिस इन्स्पेक्टर आया. उसने कार इतनी तेजी से चलाने का कारण पूछा और कहा, मुझे आपकी गाड़ी का चालान करना पड़ेगा, लेकिन अगर आप कोई वाजिब कारण बताएँगे तो मैं आपको छोड़ सकता हूँ.
बुजुर्ग बोला, सच तो ये है कि वर्षों पहले मेरी बीवी एक पुलिस वाले के साथ भाग गयी थी. मुझे लगा कि तुम उसे लौटाने के लिए आ रहे हो.
***

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें