शनिवार, 13 अप्रैल 2013

चुहुल - ४८

(१)
हवाई जहाज के जमीन पर उतरते समय अन्दर हवा का दबाव बहुत बढ़ जाता है इसलिए बहुत से यात्रियों के कान में जबरदस्त दर्द होने लगता है. इससे बचने के लिए यात्रियों को कुछ टॉफियां/गोलियां दी जाती हैं, ताकि उनको चबाते हुए दबाव का असर कम महसूस हो.
ऐसे ही जब एक एयर हॉस्टेस ने गोलियाँ बांटी और दर्द की खास शिकायत वाले यात्री से बाद में पूछा, “गोलियों से आराम हुआ?”
यात्री बोला, “कोई खास नहीं, पर अब ये बताइये इन गोलियों को कान से बाहर निकालू कैसे?”

(२)
दो पड़ोसी किशोर लड़के आपस में बातें कर रहे थे. एक बोला, “यार, तेरा नवजात भाई इतना रोता क्यों है?”
दूसरा बोला, “अगर तुम्हारे मुँह में एक भी दाँत ना हो, सर पूरी तरह गंजा हो, पैर इतने कमजोर कि खड़े भी ना हो सको, तो ऐसी हालत में तुम भी जरूर रोने लगोगे.”

(३)
एक आदमी सड़क दुर्घटना में घायल हो गया. शरीर में कई जगह चोटें आई. उसे अस्पताल ले जाया गया.
डॉक्टर ने पता नहीं क्या सोच कर पूछ लिया, “क्या तुम शादीशुदा हो?”
वह बोला, “हाँ शादीशुदा हूँ, लेकिन मेरी ये हालत मेरी बीवी की वजह से नहीं हुई है.”

(४)
दरबारीलाल कालाकोटी क्रिमिनल  मामलों के बड़े उखाडू वकील माने जाते है, ना जाने कितने खतरनाक अपराधियों को अपने दांवपेंच लड़ाकर जमानत दिलवा दी या  दोषमुक्त ही करा दिया; पर पीड़ित पक्ष कालाकोटी के सच को झूठ व झूठ को  सच करा देने की कला से उनको हमेशा बद्दुवा दिया करते हैं. हुआ यों कि :आधी रात को फोन की घंटी बजी. वकील साहब नींद से उठे और रिसीवर उठाया. उधर से आवाज आई, “कहाँ से बोल रहे हो?”
वकील साहब को बड़ा गुस्सा आया, बोले, “जहन्नुम से.”
इस पर फोन करने वाला बोला, “तब तो सही जगह पहुंचे हो,. तुम्हारे जैसा झूठा आदमी जहन्नुम में ही होना चाहिए. मैं यही जानना चाहता था कि तुम गलती से स्वर्ग में तो नहीं पहुँच गए हो ”

(५)
प्रयोग शाला में जीवविज्ञान के प्रोफ़ेसर ने राजू से पूछा, “बताना, ये मेंढक नर है या मादा है?”
राजू ने मेंढक का मुँह टटोलना शुरू कर दिया. इस पर प्रोफ़ेसर ने उससे कहा, “मुँह चेक करने से कैसे मालूम होगा कि नर है या मादा?”
राजू ने शरारतन जवाब दिया, “सर, मैं इसके होंठ देख रहा हूँ कि लिपस्टिक लगी है या नहीं.”
***

12 टिप्‍पणियां:

  1. तनाव मंे था, आपने हंसा दिया। आभार

    जवाब देंहटाएं
  2. Maja aa Gaya, Great

    aur aaj ki Housie ke liye Masala Bhi mil Gaya..........


    जवाब देंहटाएं
  3. आपकी इस प्रविष्टी की चर्चा कल रविवार (14-04-2013) के चर्चा मंच 1214 पर लिंक की गई है कृपया पधारें. सूचनार्थ

    जवाब देंहटाएं
  4. हाहाहा
    बहुत खूब तनाव में हंसी से बढकर दवा नही
    सादर
    मेरे अंगना पधारियेगा
    ''माँ वैष्णो देवी ''

    जवाब देंहटाएं
  5. नवरात्रों की बहुत बहुत शुभकामनाये
    आपके ब्लाग पर बहुत दिनों के बाद आने के लिए माफ़ी चाहता हूँ
    बहुत खूब बेह्तरीन अभिव्यक्ति!शुभकामनायें
    आज की मेरी नई रचना आपके विचारो के इंतजार में
    मेरी मांग

    जवाब देंहटाएं
  6. मेरी टिप्‍पणी को स्‍पैम बक्‍से से निकालें।

    जवाब देंहटाएं