सोमवार, 1 जुलाई 2013

चुहुल - ५३

(१)
एक दार्शनिक व्यक्ति घूमते हुये सड़क पर चला जा रहा था. इतने में ऊपर उड़ती हुई एक छोटी चिड़िया उसके ऊपर बीट करते हुए निकल गयी. दार्शनिक ने बीट साफ़ किया और बड़बड़ाते हुए बोला, “अच्छा हुआ भगवान ने गाय, भैंस और हाथियों को उड़ने लायक नहीं बनाया वरना मुश्किल हो जाती.”

(२)
एक लड़के की प्रेमिका ने कुत्ता पाला हुआ था. जब भी वह मिलने जाता था, कुत्ता उस पर गुर्राता था और पीछे पड़ जाता था. इससे वह परेशान होता था.
लड़के ने प्रेयसी से कहा, “आखिर तुम्हें कुत्ते से इतना लगाव क्यों है?”
वह बोली, “युधिष्ठिर जब सदेह स्वर्ग गए तो कुत्ता भी साथ गया. भगवान शंकर के नंदी के साथ हमेशा उनका गण कुत्ता रहता है. अंतरिक्ष की खोज में सबसे पहले रूस ने कुतिया ही भेजी थी इसलिए मैं सभी कुत्तों से प्यार करती हूँ, और तुम से भी.

(३)
मोटापे से परेशान एक औरत अपनी सेहत सम्बन्धी समस्याओं को लेकर डॉक्टर के पास गयी. डॉक्टर ने तफसील से उसकी जाँच-पड़ताल की और कहा, “अगर आप तमाम तकलीफों से छुटकारा पाना चाहती हैं तो आपको खान-पान में बहुत परहेज करना होगा. आपको खाने में टमाटर का सूप, उबली हुई हरी सब्जी, सन्तरे का रस और साथ में एक सेव जरूर लेना चाहिये.”
महिला ने व्यग्रता से पूछा, “ये सब चीजें खाने से पहले लूँ या खाने के बाद?”

(४)
एक महिला किसी चाइनीज रेस्टोरेंट में खाना खाने गयी. वहाँ जो मीनू कार्ड था, उस पर एक सुन्दर सी डिजाइन बनी हुई थी. उस महिला ने झट से उसे कागज़ पर उतार लिया. और जब अपना स्वेटर बुना तो उस पर आगे व पीछे वही डिजायन रंगीन धागों से बुन लिया.
जब वह उस स्वेटर को पहन कर किसी समारोह में गयी तो लोगों ने उसका खूब मजाक बनाया क्योंकि उस डिजाइन में चायनीज भाषा में लिखा था, ‘स्वादिष्ट और सस्ती’.

(५)
एक सर्जन एक मरीज के पेट का आपरेशन करने के लिए, बेहोश करने वाले इंजेक्शन लगाने की तैयारी कर रहा था. मरीज आपरेशन टेबल से झट उठ कर अपने बटुए में रखे नोट गिनने लगा.
सर्जन ने कहा, “फीस देने की इतनी जल्दी मत करो बाद में दे देना.”
मरीज बोला, “डॉक्टर साहब, मैं तो इनको गिन रहा हूँ ताकि बेहोशी में कोई निकाल ना ले.”
***

7 टिप्‍पणियां:

  1. :):) स्वादिष्ट और सस्ती वाला बेहतरीन

    उत्तर देंहटाएं
  2. आपकी इस उत्कृष्ट प्रविष्टि की चर्चा कल मंगलवार८ /१ /१३ को चर्चा मंच पर राजेश कुमारी द्वारा की जायेगी आपका वहां स्वागत है।

    उत्तर देंहटाएं