रविवार, 23 दिसंबर 2012

चुहुल - ४०

(१)
एक दांत का डॉक्टर अपने मरीज के मुँह का मुआयना करके बोला, “आपके लिए एक अच्छी खबर है, पर एक बुरी खबर भी है. बोलिए, पहले कौन सी सुनना चाहते हो?”
मरीज खुशी से उछलते हुए बोला, “डाक’साहब पहले खुशी की खबर सुनना चाहूँगा.”
डॉक्टर बोला, “आपके सब दांत बढ़िया व स्वस्थ हैं. किसी दांत का भी एनेमल कटा हुआ नहीं है."
“और बुरी खबर?” पूछते हुए मरीज व्यग्र हो उठा.
डॉक्टर ने बताया, “आपके पूरे मसूड़े खराब हो चुके हैं. इनमें भयंकर इन्फैक्शन है. इनके ईलाज के लिए आपके सारे दांत निकालने पड़ेंगे.”

(२)
अपने शराबी पति से एक महिला बोली, “मुन्ने के पापा, जब आप अंग्रेज़ी शराब पीकर आते हो तो मुझे ‘परी’ नाम से पुकारते हो, और जब देसी शराब पीकर आते हो तो ‘रानी’ कहते हो. आज ये मुई कौन सी पीकर आये हो, बार बार मुझे ‘चुड़ैल’ कहे जा रहे हो?”

(३)
एक दिलफेंक शायर एक सुन्दरी पर फ़िदा हो गए. जब भी सामना होता तो उसकी खूबसूरती पर कुछ ना कुछ सुनाया करते थे, पर वह सुन्दरी उनके इस व्यवहार से तंग थी. उसके दिल में शायर साहब के लिए कोई प्यार-व्यार नहीं उपजता था.
एक दिन खीझ कर उसने शायर से पूछ ही लिया, "आखिर आप चाहते क्या हैं?”
शायर बोले, “तुम्हारे इन नरम हसीं जुल्फों के साये में रहना चाहता हूँ.”
सुन्दरी ने तुरन्त अपना जूड़ा खोला, विग उतारा, और शायर को पकड़ा कर आगे बढ़ गयी.

(४)
एक आदमी फोटो स्टूडियो में जाकर फोटोग्राफर से बोला, “भाई साहब, क्या आप मेरी पासपोर्ट साइज में ऐसी फोटो खींच सकते हैं, जिसमें सर की टोपी और पैर के जूते भी नजर आयें?”
फोटोग्राफर हँसते हुए बोला, “हाँ क्यों नहीं, जूते उतार कर सर पर रख लीजिए.”

(५)
एक आदमी को सरेआम सड़क पर अपनी पत्नी को पीटने के आरोप में गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया, जहाँ उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया. जज साहब ने उसे १०० रूपये और ७५ पैसे जुर्माना करके जमाँनत दे दी.
अभियुक्त को जुर्माने की रकम अजीब सी लगी, बोला, “जज साहब, जुर्माना १०० रुपये तो ठीक है, पर ये ७५ पैसों का क्या हिसाब है?”
जज साहब बोले, “वारदात सड़क पर हुई इसलिए यह इंटरटेंनमेंट टैक्स वसूला जा रहा है.”
***

5 टिप्‍पणियां:

  1. हा हा ... मज़ा आ गए सभी चुहुल मस्ती भरे ..

    उत्तर देंहटाएं

  2. आपकी सद्य टिप्पणियों के लिए शुक्रिया .आपकी टिपण्णी हमारी धरोहर हैं बेशकीमती ब्लॉग के लिए .आइन्दा के लिए .बढ़िया हलकी फुलकी लायें हैं यथार्थ के नज़दीक है विग वाली वारदात

    आजकल तो स्तन भी सिलिकोन के होतें हैं वह भी दे देती है परिपक्व महिला दिल फैंक को .एक आदमी ऐसे ही रोज़ एक प्रौढा का पीछा करता था एक दिन प्रौढा ने पूछ ही लिया आप मुझसे इतने

    छोटे हो ,युवक बोला आप कालिदास वर्णित सुंदरी हो घड़े के आकार के स्तन वाली पीनस्तनी महिला ने स्तन निकाल के देते हुए कहा तुम रख लो .

    उत्तर देंहटाएं
  3. अपने शराबी पति से एक महिला बोली, “मुन्ने के पापा, जब आप अंग्रेज़ी शराब पीकर आते हो तो मुझे ‘परी’ नाम से पुकारते हो, और जब देसी शराब पीकर आते हो तो ‘रानी’ कहते हो. आज ये मुई कौन सी पीकर आये हो, बार बार मुझे ‘चुड़ैल’ कहे जा रहे हो?”
    शराबी पति बोलता है, "आज पी कर नहीं आया हूँ, नशे में नहीं हूँ"

    उत्तर देंहटाएं